यह 9 बातें आई लव यू से भी ज्यादा जरूरी है अपने लाइफ पार्टनर से कहना

यह 9 बातें आई लव यू से भी ज्यादा जरूरी है अपने लाइफ पार्टनर से कहना

जी हां हम सभी लोगों को पता है कि आजकल इतनी भाग दौड़ भरी जिंदगी में किसी के पास भी बहुत ज्यादा वक्त नहीं है की हमेशा  एक पार्टनर तो दूसरे पार्टनर  से हमेशा यही उम्मीद लगाए रखता है कि वह हमेशा उसके साथ रहे।

हमेशा ही मुश्किल वक्त में उसके साथ खड़ा रहे इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो आपका पार्टनर हमेशा सुनना चाहता होगा।

वह भी आई लव यू की जगह पर अगर आपको 9 बातें बोलेंगे तू हमेशा ही है बहुत ज्यादा खुश रहेगा दूसरा बात की वो आप को हमेशा ही चाहता है।

किसका पार्टनर कितना केअर करने वाला और हमेशा ही साथ खड़े रहने वाला है और जितनी भी जिम्मेदारी हम दोनों एक साथ मिलकर उठाए।

कई बार क्या होता है पति पत्नी को बहुत जिम्मेदारियों के चलते हैं आपस में बैठकर बात करने का मौका ही नहीं मिल पाता जिस कारण उनके रिश्ते हमेशा ही थोड़े ऊपर नीचे रहते हैं।

और हमेशा ही एक दूसरे से नाराजगी बनी रहती है आज हम आपको ऐसे नहीं कुछ अलग बातें बताने जा रहे हैं जो आप हमेशा अपने पार्टनर से कहिए।

सबसे पहली बात “मैं हूं ना” हमेशा यह आपके पार्टनर चाहता है कि जब भी वह अकेला हो तो कोई उसका साथ दे तब आप हमेशा ही उसे यह एहसास दिलाएं के आप उसके पास है और आप हर काम उसके साथ करना चाहेंगे।

अपने पार्टनर की कभी भी कोई कमी है तो  उसकी कमियां कभी उसको गिनवाए नही उसको एहसास दिलाएं की आप उसके साथ हर मोड़ पर है ।

हमेशा अपने पार्टनर से कहें कि सब ठीक हो जाएगा जब भी कोई प्रॉब्लम में एक पार्टनर हो तो उस से नाराज होने के बजाए उसे हौसला दे और उसे विश्वास दिलाया कि सब ठीक हो जाएगा।

तीसरी बात हमेशा पार्टनर को कहे कोई बात नहीं अगर कभी भी अनजाने में कोई गुस्से से बात नहीं कर गई हो और उसे बुरा लगा हो तो पार्टनर को पछतावा की जगह गुस्सा भी नहीं होना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए।

आपसे कहना चाहिए कोई बात नहीं मेरे से गलती होगी।

कभी भी अपने पार्टनर को इग्नोर ना करें और हमेशा ही उसकी बात सुने जिससे कि आपका पार्टनर हमेशा ही सोचेगा कि आप उसके साथ हैं।

कभी भी अगर आपका पार्टनर किसी  मुश्किल में फंसा हुआ लग रहा वह प्रॉब्लम सॉल्व कर सकते हैं तो जरूर करें।

हमेशा ही अपने पर्यटन को कहे कि  रिलेक्स मैं कर दूंगा इससे आपका पार्टनर को और आप के करीब आ जाएगा।

कभी भी कभी ऑफिस या घर पहुंचने पर अपने पार्टनर को कॉल या मैसेज से बताएं कि मैं पहुंच गया हूं या आ गया हूं जिससे कि आपका फर्ज पूरा होगा और उसे भी अच्छा लगेगा।

हमेशा अपने पार्टनर की राय जानने की कोशिश करें कि उसे क्या पसंद है क्या अच्छा लगता है वह घर की जिम्मेदारियां  कैसे निभाना चाहता है।

अपने पार्टनर को हमेशा ही एक अच्छा सा कॉन्प्लीमेंट देते रहे कि तुम बहुत सुंदर लग रहे हो लेकिन इसके बावजूद अगर आप अपने पार्टनर खूबसूरत होने कॉन्प्लीमेंट देते हैं तो बहुत ज्यादा अच्छा होता है।

अगर आपका पार्टनर किसी बात को लेकर परेशान है तो उनके पास बैठे और उसे उम्मीद दिलाये कि सब ठीक हो जाएगा जिससे की उसकी आधी  चिंता वैसे खत्म हो जाएगी।

Advertisements