इंटरव्यू देते समय खास ध्यान रखें इन बातों का

इंटरव्यू देते समय खास ध्यान रखें इन बातों का

सभी लोगों को यह बात तो सब अच्छी तरह पता है कि आजकल के जमाने में सभी जगह पर इंटरव्यू बहुत जरुरी हो गया है।

इंटरव्यू के बिना जॉब करना बहुत मुश्किल होता है हम कहीं पर भी जॉब के लिए जाते हैं तो सबसे पहले हमारा इंटरव्यू होता है उसके बाद ही वो हमको जॉब पर रखते हैं।

इंटरव्यू देते समय खास ध्यान रखें इन बातों का

इंटरव्यू देते समय खास ध्यान रखें इन बातों का

आज हम आपको कुछ ऐसे इंटरव्यू की  कुछ ऐसी बाते बताएंगे जो आपको अपने अंदर  रखनी होगी, वह भी इंटरव्यू के समय नहीं तो आपको इंटरव्यू से बाहर निकाल दिया जाएगा।

इन बातों के बिना आप टेलेंटेड होते हुए भी आप  जॉब को नहीं पा सकेंगे हम सभी लोगों को यह बात तो पता ही है कि जितने भी हमारे इंटरव्यू होते हैं वह हमेशा हमारे सीवी  की धज्जियां उड़ाने में लगे रहते हैं।

उसी के मुताबिक आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगे जो कि आपको उन बातों से बचना होगा।

हमेशा ही इंटरव्यू को कभी ले कर लापरवाह न हो आप,इंटरव्यू में जाने से पहले हमेशा यह कंपनी के बारे में रिसर्च कर लें और उसे गंभीरता से पढ़ लें कि वह कंपनी कब से चल रही है उसका मार्केट में कितना नंबर है और वह कितने मुनाफे में या घाटे में और कंपनी का टर्नओवर कितना है अगर आप इन से जुड़े सवालों का अच्छे से अध्धयन कर लेंगे  तो आपका अगर इंटरव्यूयर   आप से अपने कंपनी के  बारे में कुछ भी पूछेगा तो आप आराम से उसका जवाब दे सकते हैं।

कभी भी आप लोग इंटरव्यूयर के सामने  अगर कोई भी सवाल पूछे तो उसका हां या ना में सिर्फ जवाब ना दे उसका जवाब देने से बचे और उसको अगर हो सके तो थोड़ा एक्सप्लेन करके इस जवाब को दे।

कभी भी आप इंटरव्यूयर से अपना ज्यादा दोस्ताना रवैया ना बनाए जिस कारण से इंटरव्यूयर जो होता है वह यह सोचता है कि यह अपने आप को आप से ज्यादा बड़ा समझता है।

इंटरव्यूयर के मन में आपके लिए नकारात्मक इंप्रेशन होते हैं जिस कारण से आप इंटरव्यू में फेल हो सकते हैं।

इंटरव्यू में कभी भी आप जल्दबाजी से बाहर न निकले  इस से  इंटरव्यूयर के ऊपर आपका गलत इंप्रैशन जाता है।

हमेशा यह बात का ध्यान रखना चाहिए कि इंटरव्यू तब नहीं खत्म होता जब सवाल खत्म हो जाता है इंटरव्यू तक खत्म हो जाएगा होता है जब आप उस रुम से  बाहर निकलते हैं।

कभी भी आप दूसरों से अपनी तुलना ना करें आप कभी भी इंटरव्यू हो यह न कहे कि वह मेरे से कम पढ़ा लिखा है वह मेरे से ज्यादा पढ़ा लिखा है इस से भी आपका गलत इम्प्रेसन जाता है जिस कारण से इंटरव्यूयर और आपको नौकरी से निकाल सकता है।

Advertisements