रात में जमीन के नीचे से आती थी अजीब तरह की आवाजें, फर्श टूटा तो सामने आया ये सच

रात में जमीन के नीचे से आती थी अजीब तरह की आवाजें, फर्श टूटा तो सामने आया ये सच

आज हम आपको बड़ा ही अजीब किस्सा सुनाने जा रहे हैं एक ऐसा घर जो धनबाद के पनगाढा में स्थित है। वहां के सभी सदस्य रोज रात को एक प्रकार की आवाज सुना करते थे। परंतु उनको बहुत ढूंढने पर कुछ भी नहीं मिलता था। वो फुफकार की आवाज सुनने की वजह से उनको शक हुआ कि शायद सांप हो सकता है इसलिए उन्होंने एक स्नेक सेवर को भी बुलाया।

फिर स्नैक सेवर आया और उसने शुक्रवार रात को आंगन में जांच पड़ताल किए और उसके बाद उसे शक हुआ, तो उसने एक जगह का प्लास्टर तोड़ा। जब वह प्लास्टर तोड़ा तो बड़ा ही अचंभित हो गया। उस प्लास्टर के नीचे एक नहीं बल्कि 16 अंडे के साथ एक नागिन बैठी हुई थी। नागिन को स्नेक सेवर काबू करना चाहता था परंतु वह काबू में ही नहीं आ रही थी। स्नेक सेवर का नाम था बप्पी दा। उसने बताया कि उस परिवार के सभी सदस्य मुझसे घर पर मिलने आए थे और उन्होंने बताया कि हमारे घर में रोजाना रात को फुफकार की आवाज आती है। मैंने उसी वक्त उन्हें बोल दिया था कि आपके घर में एक नहीं बल्कि कई सांप होंगे, या फिर वहां सांप प्रजनन हो रहा होगा।

फिर उस स्नेक सेवर ने बताया कि वो फुफकार की आवाज इस ले आते थी क्योंकि जब कोई भी परिवार का सदस्य आंगन में रात को जाता था। तो नागिन अपने अंडे को सेफ रखने की कोशिश करती थी। इसलिए वह फुफकार की आवाज लगाती थी। परंतु उन लोगों को कभी भी कोई नहीं दिखता था। इसलिए परिवार के सदस्य समझ नहीं पाए कि आखिर में आंगन में सांप पल रहा है। इसलिए परिवार वालों ने स्नेक सेवर को बुलाया और तब उन्हें पता चला कि नागिन है बल्कि बहुत समय से आंगन में अपना ठिकाना बना कर बैठी थी।

उसने एक नहीं बल्कि 16 अंडे दिए थे जिसको वह सुरक्षित रखती थी। बप्पी दासने उस नागिन को पकड़ने की कोशिश की तो उसकी हालत खराब हो गई। परंतु उसे पकड़ नहीं पा रहा था। परंतु कुछ देर बाद नागिन को काबू कर लिया गया और जब वह उसको पकड़ रहा था उसने बताया कि तभी दो अंडे फुट गए जिसमें से बच्चे निकल चुके थे और 14 बच्चे अभी बाहर आने बाकी थे।

स्नेक सेवर ने जब अंडे को देखा तो उन्होंने बताया कि यह अंडे करीबन 40 दिन के हो चुके हैं और 40 दिन के बाद इन अंडों में से बच्चे बाहर निकल आते हैं और जो भी है एक बार नागिन की पकड़ जाने के बाद घर के लोग आराम से घर में रह रहे थे।

स्नेक सेवर ने एक हैरान कर देने वाली बात बताइए उन्होंने बताया कि अगर नागिन के अंडे उस घर से मिले हैं, तो पक्का नर नाग वहां होगा, पर हो सकता है नागिन ने अंडा देने के बाद उस नाग को भगा दिया हो। इसलिए वह वहां पर कहीं नहीं दिखाई दिया। नागिन के अंडे को तोपचांची जंगल में छोड़ दिया गया है।

 

Advertisements